लिहाज

1. आवेदन का दायरा

1.1 UMAXO GmbH (इसके बाद “विक्रेता” के रूप में संदर्भित) के निम्नलिखित सामान्य नियम और शर्तें (इसके बाद “GTC” के रूप में संदर्भित) माल की डिलीवरी के लिए सभी अनुबंधों पर लागू होंगी जो एक उपभोक्ता या उद्यमी (इसके बाद “ग्राहक” के रूप में संदर्भित) विक्रेता द्वारा अपनी ऑनलाइन दुकान में प्रस्तुत किए गए सामान के संबंध में विक्रेता के साथ समाप्त होता है।

1.2 इन जीटीसी के अर्थ के भीतर एक उपभोक्ता कोई भी प्राकृतिक व्यक्ति है जो उन उद्देश्यों के लिए कानूनी लेनदेन में प्रवेश करता है जिन्हें मुख्य रूप से न तो उसके वाणिज्यिक और न ही उसकी स्व-नियोजित व्यावसायिक गतिविधि के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।

1.3 इन जीटीसी के अर्थ के भीतर एक उद्यमी एक प्राकृतिक या कानूनी व्यक्ति या कानूनी क्षमता के साथ साझेदारी है, जो कानूनी लेनदेन का समापन करते समय, अपनी वाणिज्यिक या स्वतंत्र व्यावसायिक गतिविधि के अभ्यास में कार्य करता है।

1.4 ये जीटीसी उद्यमियों के संबंध में भविष्य के व्यावसायिक संबंधों पर भी लागू होते हैं, बिना हमें उन्हें फिर से संदर्भित किए बिना। यदि उद्यमी परस्पर विरोधी या पूरक सामान्य नियमों और शर्तों का उपयोग करता है, तो उनकी वैधता इसके द्वारा विरोधाभासी है; वे केवल अनुबंध का हिस्सा बन जाते हैं यदि विक्रेता ने स्पष्ट रूप से इस पर सहमति व्यक्त की है।

2. कॉन्ट्रैक्टिंग पार्टी, कॉन्ट्रैक्ट का निष्कर्ष

2.1 खरीद अनुबंध विक्रेता के साथ संपन्न होता है।

2.1 विक्रेता की ऑनलाइन दुकान में निहित उत्पाद विवरण विक्रेता की ओर से बाध्यकारी प्रस्तावों का गठन नहीं करते हैं, लेकिन ग्राहक द्वारा बाध्यकारी प्रस्ताव प्रस्तुत करने का काम करते हैं।

2.2 ग्राहक विक्रेता की ऑनलाइन दुकान में एकीकृत ऑनलाइन ऑर्डर फॉर्म के माध्यम से ऑफ़र सबमिट कर सकता है। इस मामले में, चयनित सामानों को वर्चुअल शॉपिंग कार्ट में रखने और इलेक्ट्रॉनिक ऑर्डरिंग प्रक्रिया से गुजरने के बाद, ग्राहक ऑर्डर प्रक्रिया को समाप्त करने वाले बटन पर क्लिक करके शॉपिंग कार्ट में निहित सामानों के संबंध में कानूनी रूप से बाध्यकारी संविदात्मक प्रस्ताव प्रस्तुत करता है।

2.3 विक्रेता पांच दिनों के भीतर ग्राहक के प्रस्ताव को स्वीकार कर सकता है,

  • ग्राहक को एक लिखित आदेश पुष्टिकरण या पाठ रूप (फैक्स या ई-मेल) में एक आदेश पुष्टिकरण भेजकर, जिससे ग्राहक द्वारा आदेश की पुष्टि की प्राप्ति इस संबंध में निर्णायक है, या
  • ग्राहक को ऑर्डर किए गए सामान को वितरित करके, जिससे ग्राहक द्वारा माल की प्राप्ति इस संबंध में निर्णायक है

यदि उपरोक्त विकल्पों में से कई मौजूद हैं, तो अनुबंध उस समय समाप्त होता है जब उपरोक्त विकल्पों में से एक पहले होता है। ऑफ़र स्वीकार करने की अवधि ग्राहक द्वारा ऑफ़र भेजने के अगले दिन से शुरू होती है और ऑफ़र भेजने के बाद पांचवें दिन के अंत के साथ समाप्त होती है। यदि विक्रेता उपरोक्त अवधि के भीतर ग्राहक के प्रस्ताव को स्वीकार नहीं करता है, तो इसे इस परिणाम के साथ प्रस्ताव की अस्वीकृति माना जाएगा कि ग्राहक अब अपने इरादे की घोषणा से बाध्य नहीं है।

2.4 यदि “PayPal एक्सप्रेस” भुगतान विधि का चयन किया जाता है, तो भुगतान भुगतान सेवा प्रदाता PayPal (यूरोप) S.à r.l. et Cie, S.C.A., 22-24 Boulevard Royal, L-2449 Luxembourg (इसके बाद: “PayPal”) द्वारा संसाधित किया जाएगा, PayPal उपयोग की शर्तों के अधीन, https://www.paypal.com/de/webapps/mpp/ua/useragreement-full पर उपलब्ध है या, यदि ग्राहक के पास PayPal खाता नहीं है, तो PayPal खाते के बिना भुगतान के नियमों और शर्तों के अधीन, यहां उपलब्ध है https://www.paypal.com/de/webapps/mpp/ua/privacywax-full। यदि ग्राहक ऑनलाइन ऑर्डरिंग प्रक्रिया के दौरान भुगतान विधि के रूप में “PayPal Express” का चयन करता है, तो वह ऑर्डर प्रक्रिया को समाप्त करने वाले बटन पर क्लिक करके PayPal को भुगतान आदेश भी जारी करता है। इस मामले में, विक्रेता पहले से ही उस समय ग्राहक के प्रस्ताव की स्वीकृति की घोषणा करता है जब ग्राहक ऑर्डर प्रक्रिया को समाप्त करने वाले बटन पर क्लिक करके भुगतान लेनदेन शुरू करता है।

2.5 विक्रेता के ऑनलाइन ऑर्डर फॉर्म के माध्यम से एक प्रस्ताव प्रस्तुत करते समय, अनुबंध के समापन के बाद अनुबंध का पाठ विक्रेता द्वारा संग्रहीत किया जाएगा और ऑर्डर भेजे जाने के बाद ग्राहक को टेक्स्ट फॉर्म (जैसे ई-मेल, फैक्स या पत्र) में प्रेषित किया जाएगा। विक्रेता अनुबंध का पाठ इससे परे उपलब्ध नहीं कराता है। यदि ग्राहक ने अपना ऑर्डर सबमिट करने से पहले विक्रेता की ऑनलाइन दुकान में एक उपयोगकर्ता खाता स्थापित किया है, तो ऑर्डर डेटा विक्रेता की वेबसाइट पर संग्रहीत किया जाएगा और ग्राहक द्वारा अपने पासवर्ड-संरक्षित उपयोगकर्ता खाते के माध्यम से संबंधित लॉगिन डेटा दर्ज करके नि: शुल्क एक्सेस किया जा सकता है।

2.6 विक्रेता के ऑनलाइन ऑर्डर फॉर्म के माध्यम से ऑर्डर देने से पहले, ग्राहक स्क्रीन पर प्रदर्शित जानकारी को ध्यान से पढ़कर संभावित इनपुट त्रुटियों का पता लगा सकता है। इनपुट त्रुटियों का बेहतर पता लगाने के लिए एक प्रभावी तकनीकी साधन ब्राउज़र का आवर्धन फ़ंक्शन हो सकता है, जो स्क्रीन पर प्रदर्शन को बड़ा करने में मदद करता है। ग्राहक सामान्य कीबोर्ड और माउस फ़ंक्शंस का उपयोग करके इलेक्ट्रॉनिक ऑर्डरिंग प्रक्रिया के हिस्से के रूप में अपनी प्रविष्टियों को सही कर सकता है जब तक कि वह ऑर्डरिंग प्रक्रिया को समाप्त करने वाले बटन पर क्लिक नहीं करता।

2.7 अनुबंध के समापन के लिए केवल जर्मन भाषा उपलब्ध है।

2.8 ऑर्डर प्रोसेसिंग और संपर्क आमतौर पर ई-मेल और स्वचालित ऑर्डर प्रोसेसिंग द्वारा होता है। ग्राहक को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऑर्डर प्रोसेसिंग के लिए उसके द्वारा प्रदान किया गया ई-मेल पता सही है, ताकि विक्रेता द्वारा भेजे गए ई-मेल इस पते पर प्राप्त किए जा सकें। विशेष रूप से, स्पैम फ़िल्टर का उपयोग करते समय, ग्राहक को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि विक्रेता द्वारा भेजे गए सभी ई-मेल या विक्रेता द्वारा ऑर्डर को संसाधित करने के लिए कमीशन किए गए तीसरे पक्ष द्वारा वितरित किए जा सकते हैं।

3. वापसी का अधिकार

3.1 उपभोक्ता सामान्यतः आहरण के अधिकार के हकदार होते हैं।

3.2 निकासी के अधिकार के बारे में अधिक जानकारी विक्रेता की रद्दीकरण नीति में पाई जा सकती है।

4. मूल्य और भुगतान की शर्तें

4.1 जब तक विक्रेता के उत्पाद विवरण में अन्यथा न कहा गया हो, उद्धृत मूल्य कुल मूल्य हैं जिनमें वैट शामिल है। किसी भी अतिरिक्त वितरण और शिपिंग लागत को संबंधित उत्पाद विवरण में अलग से बताया जाएगा।

4.2 यूरोपीय संघ के बाहर के देशों में डिलीवरी के मामले में, व्यक्तिगत मामलों में आगे की लागत खर्च की जा सकती है जिसके लिए विक्रेता जिम्मेदार नहीं है और जो ग्राहक द्वारा वहन किए जाने हैं। इनमें शामिल हैं, उदाहरण के लिए, क्रेडिट संस्थानों द्वारा धन के संचरण के लिए लागत (जैसे हस्तांतरण शुल्क, विनिमय दर शुल्क) या आयात शुल्क या कर (जैसे सीमा शुल्क)। इस तरह की लागत धन के हस्तांतरण के संबंध में भी हो सकती है यदि वितरण यूरोपीय संघ के बाहर किसी देश में नहीं किया जाता है, लेकिन ग्राहक यूरोपीय संघ के बाहर किसी देश से भुगतान करता है।

4.3 भुगतान विकल्प विक्रेता की ऑनलाइन दुकान में ग्राहक को सूचित किया जाएगा।

4.4 यदि बैंक हस्तांतरण द्वारा अग्रिम भुगतान पर सहमति हुई है, तो अनुबंध के समापन के तुरंत बाद भुगतान देय है, जब तक कि पार्टियां बाद की नियत तारीख पर सहमत न हों।

4.5 PayPal द्वारा प्रस्तावित भुगतान विधि के माध्यम से भुगतान के मामले में, भुगतान भुगतान सेवा प्रदाता PayPal (यूरोप) S.à r.l. et Cie, S.C.A., 22-24 Boulevard Royal, L-2449 Luxembourg (इसके बाद: “PayPal”) द्वारा संसाधित किया जाएगा, जो PayPal उपयोग की शर्तों के अधीन है, जो https://www.paypal.com/de/webapps/mpp/ua/useragreement-full पर उपलब्ध है या, यदि ग्राहक के पास PayPal खाता नहीं है, तो PayPal खाते के बिना भुगतान के नियमों और शर्तों के अधीन, https://www.paypal.com/de/webapps/mpp/ua/privacywax-full पर उपलब्ध है।

5. वितरण और शिपिंग की शर्तें

5.1 बताए गए उत्पाद की कीमतों के अलावा, शिपिंग लागत जोड़ी जाती है। आप ऑफ़र में शिपिंग लागत की मात्रा के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

5.2 माल ग्राहक द्वारा निर्दिष्ट वितरण पते पर प्रेषण द्वारा वितरित किया जाएगा, जब तक कि अन्यथा सहमति न हो।

5.3 विक्रेता के ऑर्डर प्रोसेसिंग में निर्दिष्ट डिलीवरी पता लेनदेन के प्रसंस्करण के लिए निर्णायक होगा। इससे विचलन में, यदि PayPal भुगतान विधि का चयन किया जाता है, तो भुगतान के समय ग्राहक द्वारा PayPal को प्रदान किया गया वितरण पता निर्णायक होता है।

5.4 यदि परिवहन कंपनी विक्रेता को भेजे गए सामान को वापस कर देती है क्योंकि ग्राहक को डिलीवरी संभव नहीं थी, तो ग्राहक असफल शिपमेंट की लागत वहन करता है। यह तब लागू नहीं होता है जब ग्राहक उस परिस्थिति के लिए ज़िम्मेदार नहीं है जिसके कारण डिलीवरी की असंभवता हो या यदि उसे अस्थायी रूप से दी गई सेवा को स्वीकार करने से रोका गया हो, जब तक कि विक्रेता ने उसे सेवा के बारे में उचित समय पहले सूचित नहीं किया हो। इसके अलावा, यह ग्राहक को शिपिंग की लागत के संबंध में लागू नहीं होता है यदि ग्राहक प्रभावी रूप से वापसी के अपने अधिकार का उपयोग करता है। यदि ग्राहक प्रभावी रूप से निकासी के अधिकार का उपयोग करता है, तो विक्रेता की रद्दीकरण नीति में किए गए विनियमन वापसी लागत पर लागू होंगे।

5.5 तार्किक कारणों से स्व-संग्रह संभव नहीं है।

6. शीर्षक का प्रतिधारण

6.1 यदि विक्रेता अग्रिम भुगतान करता है, तो वह वितरित माल का शीर्षक सुरक्षित रखता है जब तक कि बकाया खरीद मूल्य का पूरा भुगतान नहीं किया जाता है।

6.2 निम्नलिखित उद्यमियों पर भी लागू होंगे: विक्रेता माल का स्वामित्व तब तक सुरक्षित रखता है जब तक कि चल रहे व्यावसायिक संबंध से उत्पन्न होने वाले सभी दावों का पूरी तरह से निपटान नहीं हो जाता। ग्राहक व्यवसाय के सामान्य पाठ्यक्रम में शीर्षक के प्रतिधारण के अधीन माल को फिर से बेच सकता है; इस पुनर्विक्रय से उत्पन्न होने वाले सभी दावों को ग्राहक द्वारा विक्रेता को चालान राशि की राशि में अग्रिम रूप से सौंपा जाएगा, भले ही शीर्षक के प्रतिधारण के अधीन सामान एक नए आइटम के साथ संयुक्त या मिश्रित हो, और विक्रेता इस असाइनमेंट को स्वीकार करता है। ग्राहक प्राप्तियों को इकट्ठा करने के लिए अधिकृत रहता है, लेकिन विक्रेता स्वयं भी प्राप्य एकत्र कर सकता है यदि ग्राहक अपने भुगतान दायित्वों को पूरा नहीं करता है।

7. दोषों के लिए दायित्व (वारंटी)

7.1 यदि खरीदी गई वस्तु दोषपूर्ण है, तो दोषों के लिए वैधानिक दायित्व के प्रावधान लागू होंगे, जब तक कि नीचे स्पष्ट रूप से सहमति न हो।

7.2 निम्नलिखित उपभोक्ताओं पर लागू होता है: ग्राहक से अनुरोध है कि वह सुपुर्दगी वाले सामान के बारे में सुपुर्दगी करने वाले व्यक्ति से शिकायत करे और विक्रेता को उसकी सूचना दे। यदि ग्राहक इसका अनुपालन नहीं करता है, तो दोषों के लिए उसके वैधानिक या संविदात्मक दावों पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।

7.3 निम्नलिखित उद्यमियों पर लागू होता है: आकस्मिक हानि और आकस्मिक गिरावट का जोखिम ग्राहक को गुजरता है जैसे ही विक्रेता ने माल को फ्रेट फारवर्डर, वाहक या शिपमेंट करने के लिए नामित अन्य व्यक्ति या संस्था को दिया है। व्यापारी जर्मन वाणिज्यिक संहिता (HGB) की धारा 377 में विनियमित शिकायतों का निरीक्षण और रिपोर्ट करने के दायित्व के अधीन हैं। यदि ग्राहक अधिसूचना को विनियमित करने में विफल रहता है, तो माल को अनुमोदित माना जाएगा, जब तक कि यह एक दोष नहीं है जो निरीक्षण के दौरान पहचानने योग्य नहीं था। यह लागू नहीं होता है यदि विक्रेता ने धोखाधड़ी से एक दोष छुपाया है।

8. प्रचार वाउचर का मोचन

8.1 वैधता की एक निश्चित अवधि के साथ प्रचार के हिस्से के रूप में विक्रेता द्वारा निःशुल्क जारी किए गए वाउचर और जिन्हें ग्राहक द्वारा नहीं खरीदा जा सकता है (इसके बाद “प्रचार वाउचर” के रूप में संदर्भित) केवल विक्रेता की ऑनलाइन दुकान में और केवल निर्दिष्ट अवधि के दौरान ही भुनाए जा सकते हैं।

8.2 प्रोमोशनल वाउचर केवल उपभोक्ताओं द्वारा ही भुनाए जा सकते हैं।

8.3 अलग-अलग उत्पादों को वाउचर अभियान से बाहर रखा जा सकता है यदि प्रचार वाउचर की सामग्री से संबंधित प्रतिबंध का परिणाम होता है।

8.4 प्रोमोशनल वाउचर केवल ऑर्डर प्रक्रिया पूरी होने से पहले ही रिडीम किए जा सकते हैं। बाद में ऑफसेटिंग संभव नहीं है।

8.5 ऑर्डर देते समय कई प्रचार वाउचर भी भुनाए जा सकते हैं।

8.6 माल का मूल्य कम से कम प्रचार वाउचर की राशि के बराबर होना चाहिए। कोई भी शेष क्रेडिट विक्रेता द्वारा वापस नहीं किया जाएगा।

8.7 यदि प्रचार वाउचर का मूल्य ऑर्डर को कवर करने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो अंतर को निपटाने के लिए विक्रेता द्वारा दी जाने वाली अन्य भुगतान विधियों में से एक को चुना जा सकता है।

8.8 संवर्धनात्मक वाउचर की शेष राशि का भुगतान न तो नकद किया जाएगा और न ही ब्याज का भुगतान किया जाएगा।

8.9 यदि ग्राहक निकासी के अपने वैधानिक अधिकार के दायरे में प्रचार वाउचर के साथ पूरे या आंशिक रूप से भुगतान किए गए सामान को वापस नहीं करता है, तो प्रचार वाउचर वापस नहीं किया जाएगा।

8.10 प्रोमोशनल वाउचर हस्तांतरणीय है। विक्रेता संबंधित धारक को निर्वहन प्रभाव के साथ भुगतान कर सकता है जो विक्रेता की ऑनलाइन दुकान में प्रचार वाउचर को रिडीम करता है। यह लागू नहीं होता है यदि विक्रेता को गैर-प्राधिकरण, कानूनी अक्षमता या संबंधित मालिक का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्राधिकरण की कमी का ज्ञान या घोर लापरवाही अज्ञानता है।

9. लागू कानून

9.1 जर्मनी के संघीय गणराज्य का कानून पार्टियों के सभी कानूनी संबंधों पर लागू होगा, चल वस्तुओं की अंतर्राष्ट्रीय बिक्री पर कानूनों के बहिष्करण के लिए। उपभोक्ताओं के मामले में, कानून का यह विकल्प केवल उस सीमा तक लागू होता है जब तक कि दी गई सुरक्षा उस देश के कानून के अनिवार्य प्रावधानों द्वारा वापस नहीं ली जाती है जिसमें उपभोक्ता का अपना अभ्यस्त निवास है।

10. वैकल्पिक विवाद समाधान

10.1 यूरोपीय संघ आयोग निम्नलिखित लिंक पर इंटरनेट पर ऑनलाइन विवाद समाधान के लिए एक मंच प्रदान करता है: https://ec.europa.eu/consumers/odr

यह मंच ऑनलाइन बिक्री या सेवा अनुबंधों से उत्पन्न होने वाले विवादों के आउट-ऑफ-कोर्ट निपटान के लिए संपर्क के एक बिंदु के रूप में कार्य करता है जिसमें एक उपभोक्ता शामिल होता है।

10.2 विक्रेता उपभोक्ता मध्यस्थता बोर्ड के समक्ष विवाद समाधान कार्यवाही में भाग लेने के लिए न तो बाध्य है और न ही इच्छुक है।

11. अंतिम प्रावधान

11.1 यदि ग्राहक वाणिज्यिक संहिता के अर्थ के भीतर एक व्यापारी है, सार्वजनिक कानून के तहत एक कानूनी इकाई या सार्वजनिक कानून के तहत एक विशेष फंड है, तो विक्रेता और ग्राहक के बीच संविदात्मक संबंधों से उत्पन्न होने वाले सभी विवादों के लिए अधिकार क्षेत्र का अनन्य स्थान विक्रेता का व्यवसाय का स्थान होगा।

रद्दीकरण नीति और निकासी फॉर्म

उपभोक्ता निम्नलिखित प्रावधानों के अनुसार निरसन के अधिकार के हकदार हैं, जिसके तहत एक उपभोक्ता कोई भी प्राकृतिक व्यक्ति है जो उन उद्देश्यों के लिए कानूनी लेनदेन का समापन करता है जिन्हें मुख्य रूप से न तो उसके वाणिज्यिक और न ही उसके स्व-नियोजित पेशेवर गतिविधि के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है:

A. रद्दीकरण नीति

नशा-त्‍याग

आपको बिना कारण बताए चौदह दिनों के भीतर इस अनुबंध से हटने का अधिकार है।

निकासी की अवधि उस दिन से चौदह दिन है जिस दिन आप या आपके द्वारा नामित एक तीसरा पक्ष जो वाहक नहीं है, ने अंतिम माल पर कब्जा कर लिया है।

वापसी के अपने अधिकार का प्रयोग करने के लिए, आपको हमें सूचित करना होगा (ध्यान दें: आंद्रेई सर्गेव, यूएमएएसओ जीएमबीएच, डेर लोह 20, 40668 मीरबुश, जर्मनी, ई-मेल: info@umaxo.de) एक स्पष्ट बयान (जैसे डाक या ई-मेल द्वारा भेजा गया एक पत्र) के माध्यम से इस अनुबंध से वापस लेने के आपके निर्णय के बारे में। आप इसके लिए संलग्न मॉडल निकासी फॉर्म का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह अनिवार्य नहीं है।

निकासी अवधि का पालन करने के लिए, यह पर्याप्त है कि आप निकासी अवधि की समाप्ति से पहले वापसी के अधिकार के प्रयोग की अधिसूचना भेजें।

निरसन के परिणाम

यदि आप इस अनुबंध से हटते हैं, तो हम आपको उन सभी भुगतानों की प्रतिपूर्ति करेंगे जो हमें आपसे प्राप्त हुए हैं, जिसमें वितरण लागत (इस तथ्य के परिणामस्वरूप अतिरिक्त लागतों के अपवाद के साथ कि आपने हमारे द्वारा दी जाने वाली सबसे सस्ती मानक डिलीवरी के अलावा एक प्रकार की डिलीवरी चुनी है), बिना किसी अनुचित देरी के और उस दिन से चौदह दिनों के भीतर जिस दिन हमें इस अनुबंध से आपकी वापसी की सूचना प्राप्त हुई थी। इस पुनर्भुगतान के लिए, हम भुगतान के उन्हीं साधनों का उपयोग करेंगे जिनका उपयोग आपने मूल लेनदेन के लिए किया था, जब तक कि अन्यथा आपके साथ स्पष्ट रूप से सहमति न हो; किसी भी स्थिति में आपसे इस पुनर्भुगतान के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। हम प्रतिपूर्ति को तब तक रोक सकते हैं जब तक कि हमें माल वापस नहीं मिल जाता है या जब तक आप इस बात का प्रमाण नहीं देते हैं कि आपने माल वापस कर दिया है, जो भी पहले हो।

आपको बिना किसी अनुचित देरी के और किसी भी स्थिति में उस दिन से चौदह दिनों के भीतर हमें सामान वापस करना या सौंपना होगा, जिस दिन आप हमें इस अनुबंध से वापसी के बारे में सूचित करते हैं। यदि आप चौदह दिन की अवधि की समाप्ति से पहले माल भेजते हैं तो समय सीमा पूरी हो जाती है।

माल लौटाने का सीधा खर्च आपको ही उठाना पड़ेगा।

उन्हें केवल माल के मूल्य में किसी भी नुकसान के लिए भुगतान करना पड़ता है यदि मूल्य का यह नुकसान उनके संचालन के कारण होता है जो माल की प्रकृति, विशेषताओं और कामकाज की जांच करने के लिए आवश्यक नहीं है।

निकासी के अधिकार का बहिष्करण या समय से पहले समाप्ति

निरसन का अधिकार उन वस्तुओं की डिलीवरी के अनुबंधों पर लागू नहीं होता है जो पूर्वनिर्मित नहीं हैं और जिनके उत्पादन के लिए उपभोक्ता द्वारा एक व्यक्तिगत चयन या निर्धारण निर्णायक है या जो स्पष्ट रूप से उपभोक्ता की व्यक्तिगत आवश्यकताओं के अनुरूप हैं।

B. निकासी फॉर्म

यदि आप अनुबंध से वापस लेना चाहते हैं, तो कृपया इस फॉर्म को भरें और इसे वापस कर दें।

पर

ध्यान दें: आंद्रेई सर्गेव

यूमैक्सो जीएमबीएच

डेर लोह 20 में

40668 मीरबुश

जर्मनी
ई-मेल: info@umaxo.de

मैं/हम (*) निम्नलिखित वस्तुओं की खरीद के लिए मेरे/हमारे (*) द्वारा किए गए अनुबंध से वापस लेते हैं (*)/निम्नलिखित सेवा का प्रावधान (*)

_______________________________________________________

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आदेश दिया गया (*) ____________ / (*) __________________ को प्राप्त

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उपभोक्ता का नाम

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उपभोक्ता(उपभोक्ताओं) का पता

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उपभोक्ता(उपभोक्ताओं) के हस्ताक्षर (केवल अगर कागज पर अधिसूचित किया गया हो)

_________________________
खजूर

(*) जो अनुचित है उसे हटा दें